IPL 2020, SRH vs KXIP: बेयरेस्टो-वॉर्नर का तूफान, सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हराया (Pic Credit: BCCI/IPL)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने गुरुवार (8 अक्टूबर) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 69 रन से हराकर आईपीएल 2020 (IPL 2020) पॉइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।

हैदराबाद के लिए पहले तो जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने 160 रन की जोरदार साझेदारी की और फिर राशिद खान ने तीन विकेट झटकते हुए पंजाब पर जोरदार जीत सुनिश्चित कर दी।

पंजाब को हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचा हैदराबाद

इस मैच से पहले पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर काबिज हैदराबाद की टीम पंजाब को हराते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स से ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

हालांकि आरसीबी और केकेआर ने वॉर्नर की टीम से एक मैच कम खेला है। वहीं पंजाब की टीम छह मैचों में केवल एक जीत के साथ अंतिम पायदान पर खिसक गई है।

वॉर्नर-बेयरस्टो की तूफानी पारियों से हैदराबाद ने खड़ा किया विशाल स्कोर

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी हैदराबाद की टीम को डेविड वॉर्नर (52) और जॉनी बेयरस्टो (97) ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़ते हुए जोरदार शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने 40 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन और बेयरस्टो ने 55 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद हैदराबाद के बाकी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए लेकिन फिर भी उसने 20 ओवर में 6 विकेट 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

202 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर केएल राहुल (11) और मयंक अग्रवाल (9) भी फ्लॉप रहे, और सिमरन सिंह भी 11 रन ही बना सके।

निकोलस पूरन ने ठोका आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक

पंजाब के लिए एकमात्र उम्मीद जगाई निकोलस पूरन ने, जिन्होंने 37 गेंदों में 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 77 रन ठोक डाले। ये आईपीएल में पूरन का पहला अर्धशतक है, जो उन्होंने केवल 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, जो इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक है।

पूरन के अलावा पंजाब के बाकी बल्लेबाज असफल रहे और पूरी टीम 16.5 ओवरों में ही 132 रन पर सिमट गई और मैच 69 रन से गंवा दिया।

जॉनी बेयरस्टो और निकोलस पूरन ने लगाई ऑरेंज कैप की लिस्ट में छलांग

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे केएल राहुल इस मैच में फ्लॉप रहे और केवल 11 रन ही बना सके। अब सीएसके के फाफ डु प्लेसिस पंजाब के कप्तान से महज 14 रन पीछे हैं। सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद मयंक अग्रवाल भी गुरुवार को बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे।

जॉनी बेयरस्टो हालांकि 55 गेंदों में 97 रन की जोरदार पारी के साथ इस सीजन में 241 रन के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए, वहीं 52 रन की पारी खेलन वाले डेविड वॉर्नर 227 रन के साथ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।

वहीं इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक (17 गेंदों में) बनाने वाले निकोलस पूरन भी 37 गेंदों में 77 रन की जोरदार पारी खेलते हुए सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में सातवें स्थान पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *