IPL 2020, CSK vs RCB: विराट कोहली का मास्टरक्लास, आरसीबी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हराया

कप्तान विराट कोहली की 52 गेंदों में 90 रन की जोरदार पारी की मदद से आरसीबी ने आईपीएल 2020 के 25वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हरा दिया

विराट कोहली ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेली 90 रन की नाबाद पारी (Pic Credit: BCCI/IPL)

रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (RCB) ने शनिवार को दुबई में खेले गए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 25वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को 37 रन से हरा दिया।

आरसीबी की इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली, जिन्होंने 90 रन की शानदार पारी खेली, साथ ही कोहली के गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी से सीएसके को हमेशा लक्ष्य से दूर ही रखा।

चेन्नई सुपरकिंग्स की बैटिंग रही फ्लॉप, 37 रन से हारी

40 गेंदों में 42 रन बनाने वाले अंबाती रायुडू के अलावा चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका और धोनी की टीम 170 रन के लक्ष्य के जवाब में 37 रन पीछे रह गई। आरसीबी के लिए क्रिस मॉरिस ने 4 ओवरों में 19 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

170 रन के लक्ष्य के जवाब में सीएसके की शुरुआत खराब रही और फॉर्म में चल रहे फाफ डु प्लेसिस (8) चौथे ओवर में 19 रन के कुल स्कोर पर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बन गए। शेन वॉटसन भी 18 गेंदों में 14 रन बनाकर सुंदर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

अपना आईपीएल डेब्यू करते हुए नारायण जगदीशन ने प्रभावित किया और 28 गेंदों में 33 रन की छोटी लेकिन आकर्षक पारी खेली। वह क्रिस मॉरिस के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए।

धोनी ने फिर किया निराश, रायुडू ने बनाए 42 रन

एमएस धोनी (10) ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर एक छक्का लगाया लेकिन ये पूर्व भारतीय कप्तान इस स्पिनर की एक गेंद पर सीधा शॉट लगाने की कोशिस में लॉन्ग ऑफ पर गुरकीरत सिंह के हाथों कैच आउट हो गए।

रायुडू इसुरु उडाना की एक धीमी गेंद पर आउट हुए। इसके बाद सीएसके का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और सैम कर्रन (0), रवींद्र जडेजा (7), ड्वेन ब्रावो (7), दीपक चाहर (5) और शार्दुल ठाकुर (1) नाकाम रहे और चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 132 रन ही बना सकी।

इस सीजन का पहला मैच खेल रहे क्रिस मॉरिस ने आरसीबी के लिए तीन विकेट झटकते हुए सीएसके की राह मुश्किल बनाए रखी।

विराट कोहली ने खेली 52 गेंदों में 90 रन की तूफानी पारी

इससे पहले विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। हालांकि 13 के कुल स्कोर पर एरॉन फिंच (2) आउट हो गए लेकिन कोहली ने देवदत्त पडिक्कल (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की जोड़ते हुए आरसीबी की वापसी कराई।

11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पडिक्कल और एबी डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट करते हुए आरसीबी का स्कोर 67/3 कर दिया।

लेकिन विराट कोहली ने एक छोर मजबूती से थामते हुए अपना 38वां आईपीएल अर्धशतक जड़ा और 52 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 90 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा शिवम दुबे ने 14 गेंदों में 22 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 10 रन बनाए, जिससे आरसीबी ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 169 रन बनाए।

इस जीत से आरसीबी पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बरकरार है जबकि इस सीजन की पांचवीं हार के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम छठे स्थान पर खिसक गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *