IPL 2020, SRH vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया, छठे स्थान पर पहुंची

चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया (Pic Credit: BCCI/IPL)

केन विलियम्सन के दमदार अर्धशतक (39 गेंदों में 57 रन) के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को मंगलवार को दुबई में खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के हाथों 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई से मिले 168 रन के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम आईपीएल 2020 पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है, उसके अब आठ मैचों से छह अंक हैं। डेविड वॉर्नर की टीम को सीजन में पांचवीं शिकस्त मिली लेकिन वह पॉइंट्स टेबल में सीएसके से ऊपर है, क्योंकि उसका नेट रन रेट बेहतर है।

168 रन के लक्ष्य के जवाब में नहीं चली हैदराबाद की बैटिंग

धीमे और टर्निंग विकेट पर 168 रन का लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था, और केन विलियम्सन को छोड़कर सनराइजर्स हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका।

हैदराबाद की सबसे बड़ी साझेदारी 40 रन की रही, जो चौथे विकेट के लिए विलियम्सन और युवा रियान पराग के बीच हुई। किवी कप्तान ने जहां एक छोर थामे रखा, तो वहीं दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिला, और नियमित अंतराल पर उनके विकेट गिरते रहे।

ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा ने लिए सीएसके के लिए 2 विकेट

धोनी ने मैच में कई गेंदबाजों का उपयोग किया, लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल पीयूष चावला से केवल एक ही ओवर फिंकवाया, जिसमें उन्होंने 8 रन खर्च किए। पारी का आखिरी ओवर फेंकने वाले ड्वेन ब्रावो सीएसके के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे और 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

कर्ण शर्मा ने हालांकि अपने आखिरी ओवर में रन लुटाए, लेकिन दो विकेट लेने में कामयाब रहे। इन दोनों के अलावा सीएसके के लिए सम कर्रन, रवींद्र जडेजा और शादुर्ल ठाकुर ने मिलकर तीन विकेट लिए।

शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू की पारियों से सीएसके ने बनाया 167 का स्कोर

इससे पहले सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया और ऑलराउंडर सैम कर्रन और फाफ डु प्लेसिस को ओपनिंग करने भेजा। डु प्लेसिस को पहले दो ओवरों में एक भी गेंद खेलने को नहीं मिली और जब तीसरे ओवर में उन्हें स्ट्राइक मिली तो वह संदीप शर्मा की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो के हाथों कैच आउट हो गए।

कर्रन ने सीएसके मैनेजमेंट द्वारा उन पर दिखाए गए भरोसे को सही साबित करते हुए 21 गेंदों में 31 रन की तेज पारी खेली, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे। संदीप शर्मा ने पांचवें ओवर में कर्रन को बोल्ड करते हुए पावरप्ले में अपना दूसरा विकेट झटका।

दोनों ओपनरों के पविलियन लौटने के बाद शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने संभकर बैटिंग की और एक-एक दो-दो रन और कभी-कभार बाउंड्री की बदौलत स्कोरबोर्ड पर हलचल जारी रखी।

धोनी-जडेजा ने आखिरी ओवरों में खेलीं तेज पारियां

इन दोनों ने 15वें ओवर में गियर बदला जब 15वें ओवर में राशिद खान के खिलाफ एक-एक छक्का लगाया। अगले ही ओवर में खलील अहमद ने रायुडू को आउट करके 81 रन की साझेदारी तोड़ी। इसके बाद वॉटसन भी जल्दी आउट हो गए और आखिरी ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों ने वापसी कर ली।

167/6 हालांकि, धोनी (13 गेंदों में 21 रन) और रवींद्र जडेजा (10 गेंदों में 25 नाबाद) ने तेज पारियां खेलते हुए चेन्नई को लड़ने लायक स्कोर (20 ओवर में 167/6) तक पहुंचाया।

सनराइजर्स के लिए संदीप शर्मा सबसे किफायती गेंदबाज रहे और उन्होंने अपने 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट लिए।

राशिद खान भी किफायती रहे लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिली, वहीं खलील अहमद और डेथ ओवर विशेषज्ञ गेंदबाज टी नटराजन ने आखिर में रन लुटाए लेकिन दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *