IPL 2020, DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

आईपीएल 2020 दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रन से दी मात (Pic Cedit: BCCI/IPL)

दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को दुबई में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 13 रन से हारकर आईपीएल 2020 में अपनी छठी जीत दर्ज की और पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई।

दिल्ली से मिले 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 148/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच 13 रन से हार गई।

बेन स्टोक्स ने बनाए राजस्थान के लिए सर्वाधिक 41 रन

जोस बटलर (9 गेंदों में 22 रन) और संजू सैमसन (18 गेंदों में 25 रन) ने राजस्थान रॉयल्स की पारी को जमाने का काम किया। बेन स्टोक्स ने एंकर की भूमिका निभाई लेकिन उनके और संजू सैमसन के 1.2 ओवर के अंतराल में आउट होने से मैच राजस्थान के हाथों से निकल गया।

बेन स्टोक्स (41) और जोस बटलर ने ओपनिंग करते हुए 37 रन जोड़े, लेकिन स्टीव स्मिथ (1) सस्ते में आउट हो गए। स्टोक्स और सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़ते हुए राजस्थान की वापसी करा दी। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद केवल रॉबिन उथप्पा (27 गेंदों में 32 रन) ही कुछ देर क्रीज पर टिक सके।

रियान पराग (1) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए-उन्हें उथप्पा ने रन लेने के लिए बुलाया लेकिन फिर अपना मन बदल लिया। राहुल तेवतिया भी 18 गेंदों में 14 रन ही बना सके।

आखिरी ओवर में राजस्थान को थी 22 रनों की जरूरत, जीती दिल्ली

जब आखिरी ओवरों में 22 रन की जरूरत थी तो दिल्ली ने पहला मैच खेल रहे तुषार देशपाण्डेय पर भरोसा जताया और इस युवा तेज गेंदबाज ने इस भरोसे को सही साबित करते हुए केवल 8 रन बनाए और एक विकेट भी लिया।

लेकिन राजस्थान को असली झटका 19वें ओवर में लगा, जब 12 गेंदों में 25 रन की जरूरत थी और कगीसो रबादा ने बिग हिटिंग जोफ्रा आर्चर (1) को आउट करते हुए राहुल तेवतिया के काम बेहद मुश्किल कर दिया।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए धवन और श्रेयस अय्यर ने जड़े अर्धशतक

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। लेकिन पहली ही गेंद पर आर्चर ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड करके उसे सन्न कर दिया।

अजिंक्य रहाणे तीसरे नंबर पर उतरे लेकिन 2 रन बनाकर आर्चर का दूसरा शिकार बन गए।

शिखर धवन (57) और श्रेयस अय्यर (53) ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए दिल्ली को संभाला। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस (18) और एलेक्स कैरी (14) ने निचले क्रम पर तेज बैटिंग करते हुए दिल्ली का स्कोर 20 ओवरों में 7 विकेट पर 161 तक पहुंचाया।

दिल्ली के लिए एनरिक नोर्त्जे और देशपाण्डेय ने दो-दो विकेट लिए, जबकि रबादा, अश्विन और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर सबसे किफायती गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *