IPL 2020: शिखर धवन के दमदार शतक के आगे चेन्नई बेबस, 5 विकेट से जीती दिल्ली

शिखर धवन ने खेली 58 गेंदों में 101 रन की जोरदार पारी (Pic Credit: BCCI/IPL)

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अपना पहला शतक जड़ते हुए शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 180 रन के लक्ष्य के जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) पर रोमांचक जीत दिलाई।

धवन 101 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्हें पहले श्रेयस अय्यर और फिर मार्कस स्टोइनिस का समर्थन मिला।

आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रन की जरूरत थी। लेकिन ड्वेन ब्रावो के चोटिल होने की वजह से धोनी को रवींद्र जडेजा को गेंद सौंपनी पड़ी और अक्षर पटेल ने उनके ओवर में तीन छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। उनके अब 9 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं। वहीं इस हार से चेन्नई की टॉप-4 की राह और मुश्किल हो गई और अब वह 9 मैचों में केवल 3 जीत के साथ छठे स्थान पर है।

180 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की शुरुआत खराब रही और पृथ्वी शॉ (0) के रूप में पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया, अजिंक्य रहाणे (8) के रूप में 26 के स्कोर पर दूसरा विकेट भी जल्दी गिर गया।

शिखर धवन ने खेली दमदार शतकीय पारी

तीसरे विकेट के लिए शिखर धवन (101) ने श्रेयस अय्यर (23) के साथ 68 रन जोड़े। इसके बाद धवन ने चौथे विकेट के लिए स्टोइनिस (24) के साथ मिलकर 43 रन जोड़े। दिल्ली का पांचवां विकेट 159 के स्कोर पर एलेक्स कैरी (4) के रूप में गिरा।

लेकिन 58 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन की जोरदार पारी खेलने वाले शिखर धवन ने 5 गेंदों में 21 रन की नाबाद पारी खेलने वाले अक्षर पटेल के साथ मिलकर दिल्ली को 5 विकेट से जीत दिला दी।

फाफ डु प्लेसिस ने जमाया अर्धशतक, वॉटसन भी चमके

इससे पहले टॉस जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले बैटिंग के लिए उतरी, लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही और तीसरी ही गेंद पर एनरिक नोर्त्जे ने सैम कर्रन (0) को आउट कर दिया।

लेकिन शेन वॉटसन (36) और फाफ डु प्लेसिस (58) ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। अपनी पारी में 6 चौके लगाने वाले वॉटसन को नोर्त्जे ने बोल्ड किया।

अंबाती रायुडू ने ठोके 25 गेंदों में 45 रन

वॉटसन के आउट होने के बाद अंबाती रायुडू और डु प्लेसिस ने तूफानी बैटिंग की। डु प्लेसिस ने अर्धशतक जमाया लेकिन उसके बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके।

रायुडू ने 25 गेंदों में 45 रन की तेज पारी खेली। कप्तान धोनी (3) सस्ते में नोर्त्जे का शिकार बन गए। रवींद्र जडेजा ने भी 13 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 33 रन का योगदान दिया।

दिल्ली के लिए नोर्त्जे सबसे कामयाब गेंदबाज रहे और उन्होंने 44 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके आखिरी ओवर में 16 रन बने और जडेजा ने इस ओवर में दो छक्के लगाते हुए सीएसके का स्कोर 179/4 तक पहुंचा दिया।

सीएसके की टीम अब अगले मैच में सोमवार को अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी। वहीं मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *